बड़ी खामोसी से बैठे हैं फूलो के धरौदे....जरा पूछ बतलाएंगे सारी गुस्ताखिया....!!!______ प्यासे गले में उतर आती....देख कैसे यादों की हिचकियाँ....!!!______ पलके उचका के हम भी सोते हैं ए राहुल....पर ख्वाब हैं की उन पर अटकते ही नहीं....!!!______ आईने में आइना तलाशने चला था मैं देख....कैसे पहुचता मंजिल तो दूसरी कायनात में मिलती....!!! धुप में धुएं की धुधली महक को महसूस करते हुए....जाने कितने काएनात में छान के लौट चूका हूँ मैं....!!!______बर्बादी का जखीरा पाले बैठी हैं मेरी जिंदगी....अब और कितना बर्बाद कर पाएगा तू बता मौला....!!!______ सितारे गर्दिशों में पनपे तो कुछ न होता दोस्त....कभी ये बात जाके अमावास के चाँद से पूछ लो....!!!______"

बुधवार, 9 जनवरी 2013

यादों की कस्ती..!!!



कितनी इन्तेजार बाद हमने फिर कस्ती उठायी ..
उसे लेके उसे हमने भी एक घाट पर दे रखवाई ..!!

यादों की बाजुवों में गुजर गए काफी पल देख ..
ना वो ही आई ना उसकी प्यार या परछाई..!!

कुछ देर ठहर कर हमने भी कसती बढाई
अगल बगल देखा और पाया कोई नहीं था पुराना भाई..!!

लगा की नकाब चढ़ाया हैं सबने अपने पर
मैं गलत था शायद मैंने ही कसती गलत रखवाई..!!

वो था बड़ा समुन्दर और थी उसमे एक खाई..
हम उलझे थे यादों की भवर में किसी ने थी डोर कटवाई..!!


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें